Welcome to Current News Info | Latest News   Click to listen highlighted text! Welcome to Current News Info | Latest News
Take a fresh look at your lifestyle.

लखीमपुर में भ्रष्टाचारियों पर नहीं कोई लगाम, पंचायत सेक्रेटरी पर 2 हजार रुपये मांगने का आरोप

115

 

मैगलगंज खीरी। मैगलगंज ग्राम पंचायत के सेक्रेटरी ब्रह्म प्रकाश तिवारी ने राशन कार्ड में रिपोर्ट लगाने की एवज में ग्रामीण से दो हजार की मांग की। ब्रह्म प्रकाश तिवारी पसगवां विकास खंड के मैगलगंज सहित कई गांवों में तैनात है।इनकी कार्य प्रणाली हमेशा चर्चा में रहती है। ये खुद को कर्मचारी कम नेता ज्यादा मानते हैं। छह महीने से ग्रामीण को राशन कार्ड के लिए तरह-तरह के पाठ पढ़ा रहे हैं। मैगलगंज निवासी ग्रामीण विक्की शुक्ला ने बताया कि कुछ दिन पहले मैं मैगलगंज के चौराहे पर इन से मिला और राशन कार्ड की प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल की तो सेक्रेटरी महोदय ने अपने साथ रहने वाले एक व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनसे बात कर लो। जब उन महोदय से बात की तो उन्होंने सीधे-सीधे दो हजार रुपए की मांग की और बताया अगर पैसे नहीं दोगे तो रिपोर्ट में अपात्र घोषित कर दूंगा। इतना कहने के बाद चले गए लगभग एक महीने के बाद जब इस विषय पर ग्रामीणों ने पुनः फोन मिला कर पूछा तो ब्रह्म प्रकाश तिवारी ने बताया कि इसकी जांच कर लूंगा कि आप पात्र हैं या अपात्र हैं। ये नहीं बताया कि कब करूंगा। अब समझने वाली बात यह है अगर दो हजार रुपए सेक्रेटरी साहब को प्राप्त हो गए होते तो अभी तक राशन कार्ड बन गया होता और रिपोर्ट भी ओके होती। आखिर ऐसे बेलगाम कर्मचारियों पर कब नकेल लगेगी।महाभ्रष्ट कर्मचारी ब्रह्म प्रकाश तिवारी ने ऐसे ही पता नहीं कितने लोगों से रिपोर्ट लगाने के नाम पर धन उगाही की होगी। सूत्रों की माने तो अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम काफी प्रॉपर्टी अवैध तरीके से अर्जित कर रखी है। इस विषय पर जब खंड विकास अधिकारी से फोन पर शिकायत की गई तो उन्होंने बताया कि मैं छुट्टी पर हूं। ऐसा कोई मामला अगर है तो पीड़ित सोमवार को हमारे पास प्रार्थना पत्र भेज देना मैं जांच करवाता हूं। आपको बता दें कि पहले भी बाइकुआं और खूंटी ग्राम सभा में ब्रह्म प्रकाश तिवारी पर शौचालय में पैसा वसूलने का आरोप लग चुका है। मैगलगंज में भी एक ही परिवार को चार शौचालय देने की चर्चा आम है। शौचालय में वसूली करने वाले कर्मचारी प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाने पर लगे हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों पर कब कार्यवाही होगी, होगी भी या नहीं होगी यह तो समय ही बताएगा।

सेक्रेटरी साहब ने रिश्वत मांगने के लिए लगा रखा है आदमी

मैगलगंज खीरी। मैगलगंज में सेक्रेटरी साहब खुद कभी किसी से रिश्वत नहीं मांगते, हालांकि उन्होंने इसके लिए अलग से एक आदमी को लगा रखा है। जैसे ही कोई ग्रामीण अपना काम करवाने के लिए साहब के पास पहुंचता है, वो तुरंत आदमी की तरफ इशारा कर देते हैं। उसके बाद सेक्रेटरी साहब के खास गुर्गे द्वारा सामने वाले से रुपए की मांग की जाती है।
——————-

Comments are closed.

error: Content is protected !!
Click to listen highlighted text!