Take a fresh look at your lifestyle.

लखीमपुर: अवैध संबंधों के शक में पति व ससुर ने मिलकर की थी विवाहिता की हत्या

 

लखीमपुर खीरी। अवैध संबंध के शक में पति व ससुर ने मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी। विवाहिता का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ था। पुलिस ने पति व ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
गौरतलब है कि बीती 26 जुलाई को थाना मितौली क्षेत्र में घास काटने गयी एक विवाहित महिला का शव गन्ने के खेत में बरामद हुआ था। सूचना पर पुलिस द्वारा शव को नियमानुसार पोस्टमार्टम परीक्षण हेतु भेजा गया और थाना मितौली पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।
एसपी विजय ढुल द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी मितौली के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया गया। विवेचना के क्रम में सुरागरसी/पतारसी, ह्यूमन इंटेलिजेन्स एवं मोबाइल सर्विलांस के आधार पर सोनू पुत्र मदनलाल राठौर व मदनलाल राठौर की अपराध में संलिप्तता के पुष्टिकारक साक्ष्य प्राप्त हुए। जिसके आधार पर पुलिस द्वारा अभियुक्त सोनू व उसके पिता मदनलाल राठौर को गिरफ्तार करके उनकी निशानदेही पर आला कत्ल (रस्सी का टुकड़ा) बरामद करते हुए उनके विरुद्ध अग्रेतर विधिक कार्यवाही की गई।
अभियुक्त सोनू को उसकी पत्नी के चरित्र पर शक था, जिसके कारण वह अपनी पत्नी को बाहर आने जाने से रोकता था। घटना के दिन उसकी पत्नी उसको बिना बताये घर से बाहर घास काटने के बहाने से चली गयी थी, जिसके बाद पति पत्नी में खेत में झगड़ा हुआ और आवेश मे आकर उसने अपनी पत्नी का रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी। उसके पिता मदनलाल द्वारा इस अपराध में उसका सहयोग किया गया। अपराध कारित करने के बाद, अभियुक्तगण द्वारा पुलिस एवं पड़ोस के लोगों को गुमराह करने के इरादे से मनगढंत कहानी बनाकर बताई, जिसमें विवेचना के दौरान अनेक विरोधाभाषी बातें प्रकाश में आई जिसके आधार पर पुलिस को अभियुक्तगण पर शक हुआ और पूछताछ के दौरान इनके द्वारा अपने जुर्म का इकबाल किया गया।
——————————

Comments are closed.