Welcome to Current News Info | Latest News   Click to listen highlighted text! Welcome to Current News Info | Latest News
Take a fresh look at your lifestyle.

सुभाषनगर ने मरौचा की टीम को रौंदकर किया मैच पर कब्जा

स्वच्छ भारत मिशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य कराया जा रहा है क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

19

पलियाकलां-खीरी। नगर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए युवा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करा रहे हैं। 21 फरवरी से शुरू हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को दूसरे दिन मरौचा व सुभाष नगर टीम के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मरौचा की टीम निर्धारित 16 ओवर में 100 रन बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुभाष नगर की टीम के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मात्र तीन विकेट खोकर निर्धारित ओवर से पहले ही मैच जीत लिया।
नगर के मोहल्ला अहिरान स्थित ग्राउंड में रविवार से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज किया गया था। टूर्नामेंट के दूसरे दिन मरौचा व सुभाष नगर टीम के बीच मैच खेला गया। मैच का शुभारंभ समाजसेवी आलोक मिश्रा भैया ने फीता काटते हुए एक बॉल को खेल कर किया। अतिथि के द्वारा सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद मैच शुरू किया गया।
ट्रांस जीतकर मरौचा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 16 ओवर में टीम के खिलाड़ी अपने विरोधी टीम को मात्र 100 रन का लक्ष्य ही दे सके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुभाष नगर की टीम के ओपनर खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। सुभाष नगर की टीम के खिलाड़ियों ने 13 ओवर में ही तीन विकेट खोकर मैच पर अपनी जीत हासिल कर ली। विजयी टीम की ओर से बैट्समैन फैजल ने 20 गेंदों में 45 रन बनाते हुए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।
21 फरवरी को शुरू हुए क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज कांग्रेस नेता सैफ अली नकवी ने फीता काटकर किया था। टूर्नामेंट में पहुंचने वाले मुख्य अतिथि मैच से पहले मौजूद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता की शपथ दिलाते हैं जिसके बाद मैच का शुभारंभ किया जाता। टूर्नामेंट में मौजूद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए भाजपा विधायक रोमी साहनी, व्यापारी नेता रवि गुप्ता, समाजसेवी आलोक मिश्रा, स्वच्छ भारत मिशन क्रिकेट टूर्नामेंट क्लब के अध्यक्ष व पत्रकार धीरज गुप्ता, कांग्रेस के जिला महासचिव बलराम गुप्ता आदि पहुंचकर लोगों को जागरूक करेंगे। टूर्नामेंट सभासद रहीश अहमद, शाहिद खान, सचिव शीबूू व इमामुल की देखरेख में चल रहा है। मैच की अंपायरिंग रामेंद्र कुमार गुप्ता व शाहिद खान ने की।

Comments are closed.

error: Content is protected !!
Click to listen highlighted text!