Welcome to Current News Info | Latest News   Click to listen highlighted text! Welcome to Current News Info | Latest News
Take a fresh look at your lifestyle.

अब घर पर करें अपनी आईब्रो को डाई, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

अब घर पर करें अपनी आईब्रो को डाई, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

284

बालों के साथ अक्सर लोग अपनी आईब्रो को भी डाई करते हैं। इस तरह वह अपनी आईब्रो को खूबसूरत के साथ-साथ एक अलग लुक दे पाते हैं। आईब्रो को डाई करने के लिए लोग सैलून या फिर पार्लर जाना पसंद करते हैं। लेकिन लॉकडाउन की स्थिति में पार्लर और सैलून दोनों ही बंद है। ऐसे में आप चाहे तो घर बैठे अपने आईब्रो को डाई कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो डाई करने के लिए पार्टनर या फिर किसी दोस्त की मदद ले सकते हैं।

हालांकि इस बीच ध्यान रहे कि कोई भी कैमिकल आपकी आंखों को नुकसान न पहुंचा पाए। इसके अलावा कटे हुए स्थान पर भी कैमिकल जाने से एलर्जी या फिर जलन हो सकता है। अगर आप पहली बार डाई करने जा रहे हैं तो डाई किट पर दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें। इसके अलावा एक ही ब्रांड का इस्तेमाल करें, जिसपर आप भरोसा करते हैं। क्योंकि इस तरह आप आईब्रो को नैचुरल लुक दे सकते हैं, बिना किसी नुकसान के। वहीं इस बीच आपको किसी तरह की परेशानी या फिर एलर्जी होती है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। अगर आपकी आईब्रो पतली और हलकी हैं तो आप डाई की मदद से उन्हें घना और डार्क दिखा सकते हैं।

आईब्रो कलर करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

  • सबसे पहला काम है डाई लगाने से पहले आईब्रो के आसपास वैसलीन या फिर बेस क्रीम लगा ले। क्योंकि कई बार डाई लगाते वक्त आसपास की त्वचा पर भी डाई लग जाता है। ऐसे में निशान से बचने के लिए आप आसपास बेस क्रीम लगा लें, इससे आप अपनी त्वचा को एलर्जी से भी बचा सकेंगे।
  • इसके बाद डाई किट को खोलें और उसमें डेवलेपर लिक्विड और डाई क्रीम को मिक्स करें। इस दौरान दोनों की मात्रा को देख लें और मिक्स करने से पहले डाई किट के निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें।
  • डाई और डेवलेपर लिक्विड को मिक्स करने के लिए एक ब्रश का इस्तेमाल करें। स्पैचुला की तुलना में ब्रश अधिक आरामदायक होते हैं, अब ब्रश की मदद से पेस्ट को आईब्रो पर लगाएं। इस बीच अगर आसपास की त्वचा पर लगता है तो ईयरबड और मेकअप रिमूवर की मदद से उसे साफ कर लें।
  • आईब्रो को डाई करने के बाद कुछ वक्त के लिए उसे सूखने दे। इस दौरान आप कम से कम 10 मिनट तक डाई आईब्रो पर लगे रहने दें। अगर आप किसी ब्रांड का प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं तो डाई किट पर दिए गए निर्देशों का ही पालन करें।
  • आखिर में आप अपने आईब्रो को साफ कर लें। इसके लिए कॉटन और मेकअप रिमूवर की मदद से उसे साफ कर दें। अगर आप चाहे तो कॉटन की जगह वाइप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि डाई करने के बाद ये 2 से 3 हफ्ते तक चलता है, इसके बाद कलर उतरने लगता है। इसके अलावा यह आपकी त्वचा पर भी निर्भर करता है कि कितने दिन तक कलर टिकेगा।

Comments are closed.

error: Content is protected !!
Click to listen highlighted text!